हाउडी मोदी कार्यक्रम में मोदी ने दी पाकिस्तान को फिर से दी धमकी

                    पूरी वीडियो देखने के लिए क्लिक करे  👇👇

जैसा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को संयुक्त राज्य अमेरिका की अपनी यात्रा पूरी की, भारतीय जनता पार्टी द्वारा उनके लिए एक भव्य स्वागत का आयोजन करने के साथ, उनका बहुत स्वागत किया गया। अमेरिका में रहते हुए, मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ एक रैली में भाग लिया था और संयुक्त राष्ट्र में भी बात की थी।

जैसे ही मोदी दिल्ली में अपने हवाई जहाज से उतरे, उन्होंने इस उद्देश्य के लिए बनाए गए मंच पर एक भीड़ को संबोधित किया। उनकी खुद की वेबसाइट ने इसे “शानदार रिसेप्शन” बताया।

Redmi 8A (Midnight Black, 32 GB)

उन्होंने तर्क दिया कि जब से उन्होंने 2014 में पदभार संभाला है, भारत का सम्मान दुनिया भर में बढ़ा है। उन्होंने दावा किया कि न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र की बैठक में, “हर किसी के होंठ पर ‘हाउडी मोदी ” है – पिछले रविवार को ह्यूस्टन में ट्रम्प के साथ भाग लेने वाली रैली का संदर्भ।

मोदी शनिवार को अमेरिका से इस वापसी के बाद भाषण देते हैं। साभार: NarendraModi.in 

भारतीय मीडिया

मोदी की यात्रा के अधिकांश भारतीय कवरेज ने उनके तर्कों का समर्थन किया। वास्तव में, यह कवरेज बेदम थी कि यह कैसे दावा करता है कि मोदी ने संयुक्त राज्य अमेरिका को बह दिया था।

अंग्रेजी भाषा के टेलीविजन समाचार चैनल रिपब्लिक के साथ-साथ टाइम्स नाउ ने संयुक्त राष्ट्र में मोदी के भाषण के मद्देनजर न्यूयॉर्क की सड़कों पर सार्वजनिक समारोहों की तस्वीर उकेरी।

View image on Twitter
Embedded video
हिंदी समाचार चैनल आजतक ने दिल्ली में मोदी के शनिवार के जश्न को भव्य समारोह के रूप में शामिल किया। प्रधानमंत्री को विश्वजीता कहते हुए, विश्व विजेता, चैनल ने भी पाकिस्तान का मजाक उड़ाया, “इमरान” देखा? क्या हम कभी पाकिस्तान में इस तरह का स्वागत करेंगे? ”मोदी का दिल्ली में स्वागत किया जा रहा है क्योंकि उनके पास इतनी प्रभावशाली यात्रा थी, एक और शीर्षक पढ़ें।
Embedded video
ऐसा ही कुछ अन्य हिंदी समाचार चैनलों, एबीपी न्यूज पर भी हुआ, जिसने मोदी को एक “विश्व चैंपियन” कहा, क्योंकि इसमें दिल्ली में उन्हें छूने के दृश्य दिखाए गए थे।

इस पर भारतीय मीडिया की रिपोर्टिंग इतनी फीकी रही कि स्वयंभू मोदी समर्थक स्तंभकार तवलीन सिंह ने लिखा कि कवरेज में उनकी भावना “थोड़ी शर्म” थी। भारतीय मीडिया की रिपोर्टिंग, सिंह ने लिखा, इस धारणा को छोड़ने की कोशिश की कि “मोदी ने एक ऐसा स्वागत किया था जो उनके सामने कोई विदेशी नेता कभी अमेरिका में नहीं हुआ था”।

इस बीच, अमेरिका में …।

हालाँकि, संयुक्त राज्य अमेरिका में, भारतीय मीडिया में वर्णित मोदी के लिए उत्साह का कुछ भी नहीं था। मोदी के शुक्रवार के संयुक्त राष्ट्र के संबोधन को मुख्यधारा के मीडिया आउटलेट्स में कवर नहीं किया गया। वास्तव में, विडंबना यह है कि, इमरान खान के भाषण को उचित रूप से अधिक कवरेज मिला, जिससे उपमहाद्वीप में युद्ध के अपने सर्वनाश के दर्शन ने कश्मीर संकट को दूर कर दिया।

Mr. Khan of Pakistan castigated his Indian counterpart, Narendra Modi, during a speech at the United Nations General Assembly on Friday.

इस बीच, मोदी की यात्रा से भारत के लिए एक महत्वपूर्ण परिणाम गैर-स्टार्टर निकला: अमेरिका और भारत एक मुक्त व्यापार समझौते पर सहमत नहीं हो पाए।

स्पष्टता इस लेख का पट्टा यह स्पष्ट करने के लिए संशोधित किया गया है कि यह लेख मोदी के संयुक्त राष्ट्र के पते के मीडिया कवरेज पर केंद्रित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *